

चंडीगढ़ (Exclusive): चंडीगढ़ के मशहूर एक रेस्टोरेंट में लापरवाही का मामला सामने आया है। रेस्टोरेंट में उस वक्त हंगामा हो गया जब कस्टमर ने खाने में से कीड़ा निकलने की शिकायत की।
दरअसल, चंडीगढ़ में एक मशहूर restaurant chain में खाने में हुई बड़ी लापरवाही के चलते ग्राहक रणजोत कौर को हरजाना देना पड़ा। रणजोत कौन ने मशहूर मॉल में स्थित चिलीज़ रेस्तरां में चिकन राइस डिश में से जिंदा कीड़ा निकलने की शिकायत की थी। इसके बाद शिकायतकर्ता को मुआवजे के तौर पर 25,852 रुपए देने के निर्देश दिए गए हैं।
रणजोत कौर को 14 सितंबर को शिकायत की थी कि वो अपने दोस्त के साथ रेस्टोरेंट में खाना खाने गई थी। उन्होंने चिपोटल चिकन राइस और चिपोटल पनीर राइस ऑर्डर किया था।
मगर, खाना खत्म करते ही बाउल में जिंदा कीट लार्वा देखकर वो हैरान रह गई। रणजोत कौर ने तुरंत इसकी शिकायत रेस्टोरेंट प्रबंधक से की। अपनी गलती ना मानते हुए प्रबंधक ने रणजीत कौर पर बिल ना देने के लिए बहाने बनाने का आरोप लगाया। इसके बाद महिला ने रेस्टोरेंट को कानूनी नोटिस भेजा।
रेस्तरां ने दावा किया कि कौर ने बिल पर छूट मांगी थी कि वह रेस्तरां के मालिक को जानती है। मगर, कर्मचारियों ने उसे सूचित किया कि चूंकि मालिक मौजूद नहीं था, इसलिए वे केवल पेय मेनू पर छूट दे सकते हैं। रेस्टोरेंट के मुताबिक, डिस्काउंट ना मिलने पर कौर ने खाने में जिंदा कीड़ा होने की कहानी बनाई।
हालांकि, मामले की समीक्षा करने पर आयोग ने फुटेज की जांच की। फुटेज में कौर को डेली डायरी रिपोर्ट दर्द करने के लिए पुलिस को बुलाते दिखाया गया है। वहीं, अब चंडीगढ़ के जिला उपभोक्ता विवाद निवारण आयोग ने रणजोत कौर को 25,852 रुपये का मुआवजा देने का निर्देश दिया है।