नेशनल डेस्क (Exclusive): भारत में बाइक और बुलेट के प्रति युवाओं में एक अनोखा ही क्रेज देखने को मिलता है। शायद ही ऐसा कोई हो जिसे बाइक या बुलेट पसंद ना हो। हर राज्य, हर जिले, हर कोने में नौजवानों में इसके प्रति खिंचाव महसूस किया जाता है।
युवाओं का यह प्यार कोरोनावायरस के चलते लगाए गए लॉकडाउन में भी कम नहीं हुआ। इनमें सबसे अधिक पसंद तो क्लासिक 350 ही देखी गई है। इसी के साथ रॉयल एनफील्ड की सबसे सस्ती बाइक बुलेट दूसरे और इलेक्ट्रा मॉडल ने तीसरा स्थान हासिल किया है।
हालांकि लॉकडाउन के चलते इनकी बिक्री में गिरावट तो आई है लेकिन फिर भी ये युवाओं की सबसे पहली पसंद बनने में सफल हुई है। वित्त वर्ष21 के दौरान कंपनी ने क्लॉसिक 350 के कुल 3,61,140 यूनिट्स वाहनों की बिक्री की है। हालंकि यह पिछले साल के मुकाबले तकरीबन 9.29% कम है।
इसी के साथ अगर Royal Enfield के वाहनों के बारे में बात करें तो उनमें भी 6.15 प्रतिशत की गिरावट देखने को मिली है। लेकिन अब एक बार फिर निर्माताओं को उम्मीद है कि उनका कारोबार फिर से पहले की तरह चलना शुरू हो जाएगा।